Inner Banner

केन्द्रीय सतर्कता आयुक्त

श्री के.वि. चौदरि

श्री के.वि. चौदरि
श्री के.वि. चौदरि

धारित पद

1976 से जुलाई 1978 दिसम्‍बर से आन्‍ध्रा बैंक में परिवीक्षा अधिकारी
1978 दिनांक 10.06.2015 को आयोग में कार्यभार ग्रहण करने से पहले सितम्‍बर, 1978 में भारतीय राजस्‍व सेवा
1979 इन्‍हें वर्ष 1979 में सर्वोत्‍तम परिवीक्षा-अधिकारियों में से एक आंका गया था तथा एन.ए.डी.टी. नागपुर में रजत पदक प्रदान किया गया था। इन्‍होंने अनेक संवेदनशील तथा जटिल मामलों का अन्‍वेषण किया। इनके अनेक मामले, आयकर विभाग के अधिकारियों के उत्‍तम कार्य के आधिकारिक संकलन ‘लैट अस शेयर’ में रिपोर्ट किए गए हैं।
2004 वर्ष 2004 में पेरिस में ओ.ई.सी.डी. के साथ वार्ता करने के लिए ये भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्‍य थे। ये आयकर अधिनियम का प्रारूप पुन: बनाने हेतु माननीय वित्‍त मंत्री द्वारा गठित समिति के सदस्‍य थे। ये आयकर विभाग के लिए बिजनेस प्रौसेस रीइंजीनियरिंग पर समिति के सदस्‍य थे।

 

कार्यकलाप                       

कर अपवंचन के कुछ मामलों के अन्‍वेषण के लिए इन्‍होंने जापान, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, स्विटजरलैंड, फ्रांस आदि का दौरा किया। दिसम्‍बर, 2011 में दिल्‍ली में आयोजित ‘इंटरनेशनल टैक्‍स डायलाग कॉन्‍फ्रेंस’में इन्‍होंने अति अमीर व्‍यक्तियों तथा काले धन के अन्‍वेषण पर एक दस्‍तावेज प्रस्‍तुत किया।इन्‍होंने वर्ष 2013 में इस्‍ताम्‍बूल टर्की में तथा वर्ष 2014 में हेग, नीदरलैंड में आयोजित ‘इंटरनेशनल कॉन्‍फ्रेंस ऑफ हैड्स ऑफ क्रिमिनल इन्‍वेस्‍टीगेशन’में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया।

सेंट पीटर्सबर्ग, रशिया में यूनाईटेड नेशन्‍स आफिस ऑन ड्रग्‍स एंड क्राईम द्वारा आयोजित सिक्‍सथ एनुएल कान्‍फ्रेंस आफ स्‍टेट पार्टीज ऑन यूनाईटेड नेशन्‍स कन्‍वेन्‍शन अंगेस्‍ट करप्‍शन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अध्‍यक्षता की।

वर्ष 2015 में सेंट पीटर्सबर्ग में तथा वर्ष 2016 में टियानजिन, चीन में यू०एन०ओ०डी०सी० द्वारा आयोजित स्‍टेट पार्टीज के सम्‍मेलन में भाग लिया।आई०ए०ए०सी०ए० की कार्यकारी समिति के सदस्‍य चुने गए।

लंदन में 12 से 13 मई 2016 तक यू०के० सरकार द्वारा आयोजित भ्रष्‍टाचार रोधी शिखर सम्‍मेलन में भाग लिया।